Sarkari Naukri

यह ब्लॉग खोजें

शुक्रवार, 27 मई 2016

Interesting Facts About Barack Obama


बराक ओबामा के बारे में रोचक तथ्य-
1.केन्या की स्वाहिली भाषा में Brack Obama का मतलब है ऐसा शख्स जो कि सौभाग्यशाली है.
2.क्या आपको पता है कि हर पांचवा अमेरिकी ओबामा को मुस्लिम समझता है.
3.अगर ओबामा अमेरिका के राष्ट्रपति नहीं होते तो वो आर्किटेक्ट होते। हालांकि इस वजह से कई बार इंटरव्यू के दौरान सफाई भी देनी पड़ी है.
4.ओबामा को बच्चों से काफी प्यार है। यह प्यार इस हद तक है कि वो अपनी मीटिंग के बीच में बच्चों को गोद में उठा लेने से परहेज नहीं करते हैं.
5.ओबामा कहते हैं कि मेरी सबसे बुरी आदत लगातार अपने Blackberry Phone को चेक करते रहना है.
6.जब ओबामा हावर्ड में पढ़ रहे थे तो उन्होंने ब्लैक पिन-अप कैलेंडर में अपनी तस्वीर छपवाने के लिए आवेदन किया लेकिन आल फीमेल कमेटी ने उन्हें नकार दिया.
7.ओबामा Apple का Laptop इस्तेमाल करना ही पसंद करते हैं.
8.ओबामा लेफ्टी हैं यानी वो अपने बाएं हाथ से काम करते हैं। ओबामा America के छठवें ऐसे राष्ट्रपति हैं तो अपने बाएं हाथ से ही सारे काम करते हैं.
9.Brack Obama जब Indonesia में रहते थे तब उन्होंने एक बंदर का पाला था और इसे TATA नाम दिया था। उन्हें ताश के पत्ते खेलना और घसीटने का खेल पसंद है.
10.ओबामा ने जो कहा, वह किया यह भी साबित किया, कि अमेरिकी राष्ट्रपति कोई एलियन नहीं है। वह भी आम इंसान है जो परिवार के साथ छुट्टी मनाता है. पसंदीदा संगीत बजने पर पत्नी मिशेल को बांहों में भरकर नाचता है. सबके सामने चूमता है.
11.अमेरिकी राष्ट्रपति बराक हुसैन ओबामा अपने कॉलेज के दिनों से ही चेन स्मोकर रहे हैं. तब लोगों ने उनका निक नेम ‘बराक ओगांजा’ रख दिया था.
12.बराक ओबामा ऐसे एकलौते राष्ट्रपति हैं जिन्होंने White House के भीतर बीयर बनाई है.
13.आपको यह जानकर भी हैरानी हो सकती है कि वह बचपन में कभी DOG और SNAKE का मीट भी खाते थे, लेकिन आज उन्हें COFFEE से भी परहेज है.
14.बराक ओबामा Harry potter के दीवाने हैं और वो इस सीरीज का हर उपन्यास कई बार पढ़ चुके हैं.
15.Brack Obama के पसंदीदा कलाकारों में Pablo Picasso का नाम सबसे ऊपर आता है.
16.अगर आपको लगता होगा कि ओबामा सिर्फ अंग्रेजी जानते हैं तो यह आपकी गलतफहमी है. ओबामा अंग्रेजी के अलावा स्पैनिश और इंडोनेशियन भाषा भी बहुत ही अच्छे से बोल लेते हैं और लिख भी लेते हैं.
17.ओबामा अगर किसी खेल को अपनी जिंदगी में लाना चाहते हैं तो, वो है बॉक्सिंग. ओबामा बॉक्सिंग को बेहद पसंद करते हैं,उनके पास विश्व प्रसिद्ध Muhammad Ali के ग्लव्स है.
18.ओबामा Icecream बेहद पसंद करते हैं। जब वो कम उम्र के थे तो आईस्क्रिम के लिए वो आईस्क्रिम की दुकान में पार्ट टाईम जॉब करने लगे.
19.जिन 3 लोगों का बराक ओबामा सबसे ज्यादा गुणगान करते हैं वे Mahatma Gandhi, Abraham Lincoln तथा Martin Luther King हैं.
20.2008 में राष्ट्रपति के चुनाव के बाद अपनी पत्नी Michelle Obama को सिगरेट छोड़ने का वादा किया था, जिसे ओबामा ने निभाया. 2010 के बाद तो ओबामा सिगरेट को हाथ भी नहीं लगाते हैं.


















सरकारी नौकरियों के बारे में ताजा जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपरोक्त पोस्ट से सम्बंधित सामान्य ज्ञान की जानकारी देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

उपचार सम्बंधित घरेलु नुस्खे जानने के लिए यहाँ क्लिक करें । 

देश दुनिया, समाज, रहन - सहन से सम्बंधित रोचक जानकारियाँ  देखने के लिए यहाँ क्लिक करें । 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Responsive ad

Amazon