Sarkari Naukri

यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, 4 सितंबर 2017

Gk of Rajasthan


Gk of Rajasthan


अस्ताना, कजाखस्तान में आयोजित हुई एशियन शॉट गन निशानेबाजी प्रतियोगिता में राजस्थान की किस महिला निशानेबाज ने स्कीट की व्यक्तिगत स्पर्धा में कांस्य और टीम इवेंट में रजत पदक जीता है।
( महेश्वरी चौहान)
स्कीट में अंतरराष्ट्रीय पदक जितने वाली महेश्वरी 2009 के बाद देश की पहली निशानेबाज बन गई है।

लंबे समय से विवादों में घिरे हुए और आरसीए अध्यक्ष रह चुके किस व्यक्ति ने हाल ही में नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। ( ललित मोदी)

हाल ही में राजस्थान को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन के अध्यक्ष पद पर किसे निर्विरोध नियुक्त किया गया है।
( बांसवाड़ा जिला दुग्ध संघ के अध्यक्ष रुपेंग पाटीदार को) 04/08/2017 (Rajasthan Current GK)

हाल ही में खुले आम तम्बाकू उत्पाद बेचने पर रोक लगाने वाला देश का पहला राज्य कौनसा है। ( राजस्थान) 04/08/2017 (Rajasthan Current GK)

हाल ही में जयपुर में सप्त शक्ति कमांड के चीफ के रूप में किसे नियुक्त किया गया है।
( ऑपरेशन ब्लू स्टार में प्रमुख भूमिका निभाने वाले जनरल चेरिश मैथसन को) 02/08/2017 (Rajasthan Current GK)

हाल ही में राजस्थान के जयपुर शहर में युवाओं को निःशुल्क ट्रेनिंग व प्लेसमेंट देने के लिए विप्र फाउंडेशन युवा मंच की और से इंदिरा गाँधी पंचायती राज संस्थान में लर्न एंड अर्न का शुभारंभ इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ ई-कॉमर्स के सहयोग से किया गया। 01/08/2017 (Rajasthan Current GK)

हाल ही में राज्य सरकार ने जयपुर प्रदेश का नया डीजीपी किसे नियुक्त किया है।
( वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी और जेल विभाग के डीजी अजित सिंह शेखावत को) 01/08/2017 (Rajasthan Current GK)

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में स्थित गुर्जर समाज के अंतरराष्ट्रीय तीर्थ सवाईभोज के महंत जिनका हाल ही में मंगलवार (29/08/17) को 70 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। ( भूदेव दास)

राजस्थान, चूरू जिले के रहने वाले किस (रियो पैरालिंपिक के स्वर्ण पदक विजेता) एथलीट खिलाड़ी को हाल ही में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। ( देवेंद्र झांझड़िया)

हाल ही में राष्ट्रीय राजमार्ग के विभिन्न प्रोजेक्ट के लोकार्पण एवं शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय यात्रा पर राजस्थान में किस जगह पर आएंगे। ( उदयपुर)

हाल ही में राज्य सरकार ने किस व्यक्ति को राजस्थान इंस्टिट्यूट ऑफ को-ऑपरेटिव एजुकेशन एंड मैनेजमेंट (राइसेम) का नया निदेशक नियुक्त किया है। ( सोहनलाल लखानी)

हाल ही में बीकानेर के किस टेनिस खिलाड़ी ने बेंगलुरु में आयोजित एक लाख रुपए इनामी पुरुष ओपन टेनिस टूर्नामेंट जीता है।
( उदयिन भाखर)

राजस्थान में जयपुर के रहने वाले व बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व सीए जिन्हें हाल ही में जम्मू एंड कश्मीर बैंक लिमिटेड (जेएंडके) में निदेशक नियुक्त किया गया है। ( डॉ. संजीव अग्रवाल)
डॉ. संजीव अग्रवाल बैंक बोर्ड की ऑडिट कमिटी के भी अध्यक्ष होंगे।

हाल ही में राजस्थान में किस जगह पर किसान मेला एवं ऋण वितरण शिविर का आयोजन केंद्रीय वित् राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल द्वारा किया गया। ( जयपुर जिले के चौमूं में)

राजस्थान बृजभाषा अकादमी के पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ साहित्यकार जिनका हाल ही में 88 साल की उम्र में सोमवार (21/08/17) को जयपुर में निधन हो गया। ( गोपालप्रसाद मुदगल) 21/08/2017 (Rajasthan Current GK)

राजस्थान खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष और अजमेर जिले के केकड़ी से भाजपा विधायक रहे जिनका हाल ही में लंबी बीमारी के चलते हुए शनिवार (19/08/2017) को निधन हो गया। ( शंभुदयाल बड़गुर्जर)

राजस्थान में 8 साल से खाली चल रहे राजस्थान भाजपा के संगठन महामंत्री के पद पर हाल ही में किसे केंद्रीय नेतृत्व में नियुक्त किया गया है। ( उत्तरप्रदेश के चंद्रशेखर को) 18/08/2017 (Rajasthan Current GK)

हाल ही में राजस्थान में किन दो प्रदेशों के बीच विमान सेवा की शुरुआत की गई है। ( कोटा से जयपुर के बीच में) 18/08/2017 (Rajasthan Current GK)
सुप्रीम एयरलाइन्स की विमान सेवा के द्वारा दोनों प्रदेशों के बीच विमान सेवा की शुरुआत की गई है।

जयपुर एयरफोर्स स्टेशन के नए स्टेशन कमांडर के रूप में किसे नियुक्त किया गया है।
( आर अशोक को)


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Responsive ad

Amazon